close
रोचक खबरें

ये हैं दुनिया की 6 रंग-बिरंगी बिल्डिंग, खूबसूरती भी नहीं कुछ कम

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दुनियाभर की बहुत सी खुबसूरत बिल्डिंग अपनी अलग-अलग खासियतों के लिए जानी जाती है। आजकल के टाइम में आर्किटेक्ट कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते रहते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खुबसूरत बिल्डिंग के बारे में बताने जा रहें है। देश विदेश में स्थित इन रंग-बिरंगी और खुबसूरत बिल्डिंग को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

1. जयपुर, मोती शंस बिल्डिंग – हार्फ लीफ के आकार में बना यह टॉवर रात के समय और भी ज्यादा खुबसूरत लगता है।

2. पटाया बिल्डिंग. थाईलैंड – इस खुबसूरत रंग-बिरंगे घर में भला कौन नहीं रहना चाहेगा। इस बिल्डिंग में छोटे-छोटे कमरे बनाए गए है।

3. इटली, बुरानो – पानी के उपर बने इन इटली के इन कलरफुल घरों के बारे में आपका क्या ख्याल है। यहां पर आप बोट में पूरे शहर घूम सकते है।

4. कोलकाता, IMI International Institute – कोलकता के इस कॉलेज में पढ़ने के बारे में आपका क्या ख्याल है। यह इंस्टीट्यूट सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि अंदर से भी बहुत खुबसूरत है।

5. सिएटल, ईएमपी म्यूजियम – इस खुबसूरत म्यूजियम को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। यह म्यूजियम बाहर से ही नहीं बल्कि अंदर से भी बेहद खुबसूरत है।

6. प्रेम टेम्पल, वृन्दावन – वृन्दावन के इस खुबसूरत मंदिर के चर्चे तो दुनियाभर में हो रहें है। जन्माष्टमी के अवसर यह मंदिर स्वर्ग से कम नहीं होता। रात के समय इस मंदिर को आप हर दिन अलग-अलग कलर में देख सकते है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

The author ramniwas

reporter chhotikashi dot com

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login