close
टेक्नोलॉजी

हिंदी भी समझेगा नया आईफोन

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई। एपल का नया आईफोन हिंदी भाषा भी समझेगा और उसे हिंदी में कमांड दी जा सकेंगी। इस बीच दूरसंचार कंपनी रिलांयस जियो ने नये आईफोन खरीदने वालों के लिए पुनर्खरीद पर 70 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की है। एपल के प्रमुख टिम कुक ने एक वीडियो संदेश में कहा, हमने भारत के लिए एक नया कीबोर्ड बनाया है और अब हम 11 स्थानीय भाषाओं को समर्थन करेंगे। आईफोन को अब हिंदी में भी निर्देश दिए जा सकेंगे।

कुक का यह संदेश यहां रिलायंस जियो के कारपोरेट मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सुनाया गया। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली जियो ने एपल के साथ गठजोड़ में नये आईफोन के लिए अनेक पेशकशों की घोषणा की है। इसके तहत बायबैक योजना में वह एक साल बाद मोबाइल अपग्रेड करने पर ग्राहकों को 70 प्रतिशत तक छूट देगी।

जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने इस अवसर पर कहा, हम आईफोन 8, 8 प्लस व आईफोन एक्स के लिए एक साल बाद 70 प्रतिशत पुनर्खरीद पेशकश का वादा करते हैं। इसके लिए ग्राहकों को रिलायंस जियो का 799 रपये मासिक या इससे अधिक कीमत वाला प्लान लेना होगा।

एपल का नया स्मार्टफोन आईफोन 8 व आईफोन 8 प्लस बाजार में आ रहा है। इसकी शुरआती कीमत 64000 रपये है। जियो के बयान में कहा गया है कि उसकी इस पेशकश से आईफोन किफायती ही नहीं होगा बल्कि ग्राहकों के पास पुनर्खरीद योजना के जरिए नये माडल पाने का भी मौका होगा। मुकेश अंबानी ने वीडियो संदेश में कहा कि एपल के साथ जियो की भागीदारी से उसके ग्राहकों को श्रेष्ठ मूल्य मिलेगा।- एजेंसी

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

The author ramniwas

reporter chhotikashi dot com

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login