close
राजनीति

दिसंबर में हो सकते है गुजरात विधानसभा के चुनाव, बहुत जल्द होगी घोषणा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

PM मोदी के गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले काफी दिनों से माहौल पूरी तरह से सियासी रंग में चढ़ा हुआ दिख रहा है. इस रंग को और अधिक चटक करते हुए चुनाव आयोग ने दिसंबर में यहां के विधानसभा चुनाव कराने की बात कह दी है. भू जल्द ही इसका कार्यक्रम आदि का ऐलान करने को भी चुनाव आयोग ने कहा है.

आपको बता दे की गुजरात में बीते दिनों BSP सुप्रीमो मायावी ने अपने काडर वोट बैंक वाले इलाकों में सभा कर राज्य का सियासी माहौल पूरी तरह गरमा दिया था. इसके बाद कांग्रेस के राष्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने द्वारकाधीश के दर्शन कर सौराष्ट्र इलाके से अपना चुनावी अभियान छेड़ दिया था. वे अपने दूसरे चरण के चुनावी कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं. दूसरी ओर PM नरेंद्र मोदी भी दूसरे चरण में अपने गृह राज्य में अपनी पार्टी की सरकार को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी दिलाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. यानि राज्य में चुनाव को लेकर सरगर्मियां पूरी उफान पर हैं.

आपको बता दे की मंगलवार को चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह यह स्पष्ट कर दिया कि चुनाव इस साल दिसंबर में ही होंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त एके ज्योति ने दो अन्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत और सुनील अरोड़ा के अलावा गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन के साथ दो दिन तक की समीक्षा बैठक की. इसके बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि चुनाव दिसंबर में ही होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि इनकी तारीखें और चरण आदि का खाका अभी तक तैयार नहीं किया गया है. इसकी घोषणा बहुत जल्द की जाएगी.

जैसा की आप सभी जानते है की गुजरात की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को समाप्त हो रहा है इसलिए इसे सामान्य तौर पर दिसंबर में ही होना चाहिए.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Tags : popular

The author N D Joshi

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login