close
राजनीति

इस्तीफे के बाद मायावती की पहली महारैली आज, सियासी ताकत की..

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मेरठ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद आज पहली महारैली करने जा रही हैं। माना जा रहा है कि मायावती यह रैली अपनी सियासी ताकत की आजमाइश के लिए कर रही हैं। बीएसपी की इस रैली में मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल के कार्यकर्ता शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इस महारैली में बीएसपी भीड जुटाकर विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराना चाहती है। यह महारैली मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज के सामने वाले मैदान में आयोजित की जाएगी। यहां कार्यकर्ताओं के बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है। मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल के कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए 3 अलग अलग ब्लॉक बनाए गए हैं। जिससे कि यह पता चल सके कि किस मंडल से कितने कार्यकर्ता आए हैं। वहीं मंच के बिल्कुल सामने महिलाओं के बैठने की जगह बनाई गई है।

40 विधानसभा के लोग होंगे रैली में शामिल:

बताया जा रहा है कि रैली में बडी संख्या में भीड जुटने का अनुमान है। मेरठ लोकसभा के प्रभारी हाजी याकूब कुरैशी के अनुसार 40 विधानसभा के पार्टी कार्यकर्ता रैली में शामिल हो रहे हैं। याकूब का कहना है कि रैली में हर विधानसभा से करीब 10 हजार से 15 लोगों के आने का अनुमान है। साथ ही उन्होंने कहा कि रैली में करीब 5 लाख लोगों की भीड जुटेगी।

राज्यसभा से इस्तीफे के बाद माया की पहली रैली:
ज्ञातव्य है कि राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती की यह पहली रैली है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के शब्बीरपुर में दलित और राजपूत के बीच हिंसा हुई थी। मायावती राज्यसभा में इस मुद्दे पर बोलना चाहती थी लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया था। इस बात से नाराज होकर मायावती ने राज्यसभा के सदस्य पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।

ब मायावती रैलियों के जरिए दलित उत्पीडन की बात उठाना चाहती हैं। इसके लिए मायावती ने यूपी के सभी मंडलों में हर महीने की 18 तारीख को रैली करने का ऐलान किया था। इस कडी में मायावती की आज पहली रैली हो रही है।

मोदी-योगी होंगे मायावती के निशाने पर: 
माना जा रहा है कि मेरठ में होने जा रही रैली में पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ मायावती के निशाने पर होंगे। बीएसपी नेता हाजी याकूब कैरशी ने कहा कि बहनजी इस महारैली में दलित उत्पीडन के मुद्दे को उठाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद राज्य में दलितों के साथ लगातार उत्पीडन हो रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Tags : popular

Leave a Response

Close
Login
Close
Login