close
व्यापार

जियो इंडिया ने एक साल में बनाए कई कीर्तिमान

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नई दिल्ली। नि:शुल्क डाटा ऑफर के बल पर आम लोगों तक इंटरनेट की पहुंच आसान बनाने वाली दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी रिलायंस जियो ने मात्र एक साल के अंदर कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं, जियो ने गत साल 05 सितंबर को दूरसंचार क्षेत्र में धमाकेदार एंट्री की थी। कंपनी का कहना है कि उसने इस एक साल में साढे बारह करोड़ से अधिक उपभोक्ता बनाये, कंपनी ने मात्र 170 दिनों में 10 करोड़ उपभोक्ताओं का आंकड़ा छू लिया था। इस तरह औसतन प्रति सेकंड सात नये उपभोक्ता जियो से जुड़े।

बताया गया है की पहले छह माह में ही जियो हर माह 100 करोड़ जीबी डाटा वहन करने वाला पहला दूरसंचार नेटवर्क बना। आज के समय में जियो सब्सक्राइबर हर माह 125 करोड़ जीबी डाटा का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी के सब्सक्राइबर हर माह 165 करोड़ घंटे का हाई-स्पीड वीडियो देखते हैं, जिसके कारण जियो दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल वीडियो नेटवर्क बना है।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नये 4जी एलटीई टेक्नोलॉजी के लिए पूरा ईकोसिस्टम तैयार किया, जिससे जियो दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के साथ दुनिया की सबसे बड़ी स्टार्टअप बनी, कंपनी का दावा है कि उसका नेटवर्क देश की 75 फीसदी से अधिक आबादी को कवर करता है और अगले एक साल में देश की 99 फीसदी आबादी उसकी सेवा इस्तेमाल करेगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Tags : popular

The author ramniwas

reporter chhotikashi dot com

Leave a Response

Close
Login
Close
Login