close
रोचक खबरें

बाहुबली’ की दमदार आवाज बनने वाले शरद केलकर को जानते हैं आप ?

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली में आमरेंद्र बाहुबली को दमदार आवाज देने वाले शरद केलकर हैं. मॉडलिंग से टीवी उसके बाद फिल्मों में आने वाले शरद अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए भी पहचाने जाते हैं. शरद ने अपने करियर की शुरुआत कैसे की या वे बॉलीवुड तक कैसे पहुंचे, ऐसे कई सवाल उनके फैंस के मन में उठते हैं.

मध्य प्रदेश में मॉडलिंग, दिल्ली में स्टेज शो, मुंबई में एक्टिंग और हॉलीवुड में वाइस डबिंग करने वाले शरद केलकर ने बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है. हाल ही में रिलीज फिल्म भूमि में शरद ने विलेन का किरदार निभाया है. लेकिन उनकी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में कितना जानते हैं आप ?

शरद केलकर एक मराठी परिवार से हैं लेकिन इनका जन्म 7 अक्टूबर, 1976 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था.

बहुत कम उम्र में शरद ने अपने पिता को खो दिया था. शरद अपनी मां और बड़ी बहन से बहुत प्यार करते हैं क्योंकि उन्होंने ही उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है.

शरद ने अपनी शरुआती पढ़ाई ग्वालियर में ही की. उसके बाद उन्होंने ग्वालियर के ही प्रेस्टिज इंस्टिट्यूट ऑफ मार्केटिंग एंड रिसर्च से एमबीए की डिग्री प्राप्त की.

ग्रेजुएशन के बाद शरद ने फिजिकल एजुकेशन की क्लासेस ली. उसी दौरान शरद को 6-7 दिनों के लिये मुंबई जाने का मौका मिला, जहां उन्हें ग्रासिम मिस्टर इंडिया के बारे में पता चला.

साल 2002 के ग्रासिम मिस्टर इंडिया के इवेंट में शरद एक दोस्त के साथ पहुंचे, जहां मस्ती में उन्होंने रैम्प वॉक किया. उस समय उन पर कई स्पॉन्सर्ड की नजर पड़ी और वहां से शरद की किस्मत पलट गई.

साल 2004 के ग्रासिम मिस्टर इंडिया के लिए शरद को पार्टिसिपेट करने का मौका मिला. इस प्रतियोगिता में शरद फाइनलिस्ट रहे. जीत हासिल नहीं हुई लेकन शरद की किस्मत बदल चुकी थी.

शरद ने अपना टीवी डेब्यु साल 2005 में शो आक्रोश से किया जो दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होता था. उसके बाद साल 2007 में उन्होंने पहली बार टीवी शो रॉक-एन-रोल फैमिली होस्ट किया.

शरद ने सारेगामापा चैलेंज (2007) और पति-पत्नी और वो (2009) जैसे बड़े रिएलिटी शोज होस्ट किये हैं.

शरद को डेली सोप शो सात फेरे और बैरी पिया से बहुत पॉपुलैरिटी मिली. घर-घर में शरद को पहचाना जाने लगा. इन शो के अलावा उन्होंने उतरन, कुछ तो लोग कहेंगे, एजेंट राघव, कोई लौट के आया है, शैतान, सिंदूर तेरे नाम का, सीआईडी और नच बलिए-2 जैसे शो में काम किया है.

ग्रासिम मिस्टर इंडिया में जब शरद केलकर प्रतियोगी थे तो उस समय वे एयरटेल और जिम इंस्ट्रक्टर के रूप में पार्टटाइम जॉब भी करते थे.

साल 2005 में शरद ने टीवी एक्ट्रेस कीर्ति गायकवाड़ से शादी कर ली थी. कीर्ति और शरद सात फेरे के सेट पर पहली बार मिले थे. ये कपल साल 2006 के नच बलिए-2 में पार्टिसिपेट रह चुका है.

इसके बाद Sharad kelkar ने अ पेइंग घोस्ट, मोहन जोदड़ो, रॉकी हैंडसम, सरदार गब्बर सिंह, गेस्ट इन लंदन, राक्षस, भूमि और बादशाहो जैसी फिल्मों में काम किया.

शरद ने फिल्म हलचल और 1920 : एविल रिटर्न्स में छोटा सा किरदार निभाया है. लेकिन शरद को सही पहचान साल 2013 में आई सुपर हिट फिल्म ‘गोलियों की रासलीला : रामलीला’ से मिली.

Sharad kelkar ने हॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में अपनी आवाज दी है. हिंदी डबिंग के लिए डायरेक्टर्स की पहली पसंद शरद ही रहते है. इसके साथ ही वे बाहुबली की आवाज भी बने.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Tags : popular

The author N D Joshi

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login