close
खेल

ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा,हैंड्सकॉम्ब (13) कैच आउट

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नागपुर – रतीय क्रिकेट टीम को भले ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन वह सीरीज अपने नाम कर चुकी है जो सबसे बड़ी राहत की बात है। इस मैच में अॉस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया सीरीज को पहले ही 3-1 से जीत चुकी है।

भारतीय टीम ने किए 3 बदलाव  – 5 मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया ने 5वें और अंतिम वनडे के लिए 3न बदलाव किया है। टीम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के स्थान पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

अॉस्ट्रेलिया टीम ने भी किए ये खास बदलाव  – दूसरी तरफ सीरीज गंवा चुकी मेहमान आस्ट्रेलियाई टीम ने 5वें वनडे के लिए टीम में एक बदलाव किया है। टीम ने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह जेम्स फाकनर को अंतिम एकादश में मौका दिया है।

भारतीय टीम के पास पहला मौका – इस सीरीज से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 बार 5 या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज हो चुकी है। इनमें से भारत ने 2 बार कंगारू टीम को 3-2 से हराया था। ऐसे में अगर मेजबान टीम सीरीज का आखिरी वनडे जीत जाती है, तो वो पहली बार ऑस्ट्रेलिया को किसी सीरीज में 4-1 से मात देने में कामयाब होगी। इसके अलावा ये पहला मौका भी होगा जब भारतीय टीम किसी सीरीज में कंगारू टीम से 4 मैच जीतेगी।

टीमें – 
भारत- अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (c) हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, मनीष पांडे, एमएस धोनी (w), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया – डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (c), ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकोम्ब, मैथ्यू वेड, पेट कमिन्स, नाथन कोल्टर नाइल, जेम्स फॉक्नर और एडम जम्पा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

The author ramniwas

reporter chhotikashi dot com

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login