close
रोचक खबरें

छेड़छाड़ करने वाले लडक़ो का ऐसे सबक सिखाती है ये लडक़ी, जानकर उड़ जाएंगे होश

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आजकल लड़कियां भी बहुत तेज हो गई है और वो छेड़छाड़ करने वालों को बख्शती नहीं हैं बल्कि उनका सामना करती हैं। कई मामलों में तो लड़कियां खुद मनचलों को सबक सिखाते हुए जमकर धुनाई कर देती हैं और फिर उन्हें थाने ले जाती हैं। परन्तु एक लडक़ी ऐसी भी है जो अपने साथ छेड़छाड़ करने वाले पुरुषों से न तो झगड़ा करती है और न ही उनके खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज करवाती है। वो उन लडक़ो के साथ सेल्फी लेती है और फिर उन्हें सोशल साइट पर पोस्ट कर देती है।

ऐम्सटर्डम की रहने वाली 20 वर्षीय नोवा जेन्स्मा को अक्सर सडक़ पर चलते पुरुषों की अश्लील फब्तियों व छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है। पहले तो वो ऐसे लोगों के साथ लड़ाई करती थीं, परन्तु बाद में उन्होंने इससे निपटने का एक रोचक तरीका अपना लिया है। वो अब छेड़छाड़ करने वाले पुरुषों के साथ सेल्फी लेती है और फिर उन्हें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर देती है। इन तस्वीरें के साथ वो ये भी सूचना देती है कि संबंधित पुरुष ने उससे क्या छेड़छाड़ की।

नोवा ने अब इस प्रतिक्रिया को एक माह तक करके एक प्रोजेक्ट तैयार करने का निर्णय किया है। वो मानती हैं कि ये वैश्विक समस्या है और इसी कारण वो इस बारे में लोगों को जागरूक करना चाहती हैं। अपने इस कदम के पीछे की वजह बताते हुए नोवा कहती हैं कि उन्हें नहीं पता था कि कोई अगर कोई बुरी बात बोले तो क्या करना चाहिए। अगर वो इसका विरोध करती थी तो चीजें और बिगड़ जाती थीं और उन्हें वाकई लडऩा पड़ता था। परन्तु ऐसी चीजें नजरअंदाज भी नहीं की जा सकती है इसलिए उन्होंने सेल्फी लेना चालू कर दिया, उन्होंने बताया कि ऐसा करते समय छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति कभी उनसे ये सवाल नहीं करता कि वो सेल्फी क्यों ले रही है, बल्कि वो खुशी-खुशी नोवा के साथ सेल्फी खिंचवाते हैं।

नोवा ने हालांकि ये साफ किया कि उनका योजना किसी को शर्मिंदा करने का नहीं है, उन्होंने कहा कि अगर फोटो में दिख रहा कोई आदमी उनसे पोस्ट डिलीट करने को कहेगा तो वो हटा देंगी, क्योंकि सेल्फी लेना और फिर उसे शेयर करके वो बस ये दिखाना चाहती हैं कि किसी की निजता में दखल देने पर कैसा अहसास होता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Tags : popular

The author N D Joshi

Leave a Response

Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login
Close
Login